MENU

Rural development social networking app Recipe

Touch Hearts to Rate
1 vote | 125 views

Knitter is a social networking app which works for rural development and empowers people in rural area

 
Tags:

Ingredients

  • आज शहरों के साथ गांवों में भी इंटरनेट और स्मार्ट फ़ोन पहुंच चुका है। गांवों में भी अब 4G नेटवर्क की उपलब्धता है। ग्रामवासी भी मोबाइल के स्क्रीन पर नए-पुराने सभी तरह के गाने और फिल्में आसानी से देखते हैं। आज तरह-तरह के ऐप मौजूद हैं, जिसका उपयोग ग्रामवासी भी करते हैं। ये अच्छी बात है, टेक्नोलॉजी ने गांव और शहर के अंतर को तो मिटा दिया है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र (Rural Area) में टेक्नोलॉजी केवल मनोरंजन के साधन तक ही सीमित है। गाँववालों को वो जानकारी नहीं मिल पा रही है जो ग्रामीण विकास (Rural Development) के लिए जरूरी होती है।

Directions

  1. आज शहरों के साथ गांवों में भी इंटरनेट और स्मार्ट फ़ोन पहुंच चुका है। गांवों में भी अब 4G नेटवर्क की उपलब्धता है। ग्रामवासी भी मोबाइल के स्क्रीन पर नए-पुराने सभी तरह के गाने और फिल्में आसानी से देखते हैं। आज तरह-तरह के ऐप मौजूद हैं, जिसका उपयोग ग्रामवासी भी करते हैं। ये अच्छी बात है, टेक्नोलॉजी ने गांव और शहर के अंतर को तो मिटा दिया है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र (Rural Area) में टेक्नोलॉजी केवल मनोरंजन के साधन तक ही सीमित है। गाँववालों को वो जानकारी नहीं मिल पा रही है जो ग्रामीण विकास (Rural Development) के लिए जरूरी होती है।
  2. कहने को इंटरनेट पर बहुत से सोशल नेटवर्किंग ऐप्स (Social Networking Apps) मौजूद हैं। लेकिन वे ग्रामीण क्षेत्र (Rural Area) में सकारात्मक योगदान देने में असफल हैं। हम मानते है, गांव में विकास हुआ है पर अभी भी विकास के बहुत से काम होने बाकी हैं। भारत के सभी गांवों का समुचित विकास हो और हर ग्रामवासी ख़ुशहाल बनें, इसी उद्देश्य के साथ निटर ऐप लॉन्च किया गया है।आप सोच रहे होंगे, Knitter App क्या है? और ये ग्रामीण क्षेत्र (Rural Area) में यह ऐप कैसे काम करता है? तो आइए इसके बारे में जानें।
How good does this recipe look to you?
Touch Hearts to Rate

Add Recipe to

Add the recipe to which day?
« Today - May 03 »
Today - May 03
May 4 - 10
May 11 - 17
May 18 - 24
Please select a day
or Cancel
Loading... Adding to Planner

Languages

Leave a review or comment